विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

0

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटा जिला प्रशासन

डीजे न्यूज, गिरिडीह : समाहरणालय सभाकक्ष में मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त नमन प्रियेश लकड़ा की अध्यक्षता में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में चुनावी प्रक्रियाओं को साफ-स्वच्छ, निष्पक्ष और निर्भीक तरीके से संपन्न कराने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

बैठक में मतदान केंद्रों तक पहुंच मार्ग, मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन, चुनावी प्रबंधन, मतदान प्रक्रिया, ईवीएम और वीवीपैट की कार्य प्रणाली, तथा कोषांगों की भूमिका पर चर्चा की गई। उपायुक्त ने मतदाताओं की सुविधाओं और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी मतदान केंद्रों का विश्लेषण करने का निर्देश दिया। उन्होंने बूथों के निरीक्षण के साथ-साथ वल्नरेबल मैपिंग, क्रिटिकल बूथ, स्ट्रांग रूम और यूनिक बूथ के संबंध में किए गए कार्यों की समीक्षा की।

उपायुक्त ने कहा, “हम सभी अधिकारियों को निर्वाचन से जुड़े कार्यों को बेहतर तरीके से और समय पर पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ना होगा।” साथ ही उन्होंने विधि-व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था के लिए आवश्यक आकलन करते हुए संबंधित अधिकारियों को प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया।

बैठक में पुलिस अधीक्षक, सभी अनुमंडल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला परिवहन पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी, और थाना प्रभारी सहित अन्य संबंधित कर्मचारी उपस्थित रहे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *