बिजली को लेकर मालकेरा डीवीसी सब स्टेशन में बवाल 

0

बिजली को लेकर मालकेरा डीवीसी सब स्टेशन में बवाल 

डीजे न्यूज, सिजुआ, धनबाद : दो दिनों से अंधेरे में रहने को विवश कंचनपुर हरिजन टोला के ग्रामीण आंदोलन पर उतर आए और सोमवार देर शाम डीवीसी के मालकेरा सब स्टेशन का घेराव कर दिया। पूजनोत्सव में भी अंधेरा की मार झेल रहे आक्रोशित ग्रामीणों ने सब स्टेशन में जमकर हो हंगामा किया। वे लोग मैनडेज कर्मियों के खिलाफ आक्रोश व्यक्त कर रहे थे। ग्रामीणों  का कहना है कि बिजली विभाग की ओर से पोल गाड़ने का काम चल रहा है। जिस जगह पर काम कराया जा रहा है, वह भूमि रैयती है। इस वजह से  पोल गाड़ने का काम अधूरा रह गया। ग्रामीणों ने बताया कि  जिस पोल से कंचनपुर व रामपुर हरिजन टोला के लिए बिजली आपूर्ति की जाती है, मैनडेज कर्मियों ने वहां से दोनों जगह का बिजली संयोग विच्छेद कर दिया। सूचना पाकर कतरास थानेदार असीत कुमार सिंह अपने सहयोगियों के साथ मालकेरा पहुंचे। ग्रामीणों की सूचना पर जिप प्रतिनिधि जितेश रजवार, भाजपा नेता सोनू श्रीवास्तव, कंचनपुर पंचायत के पंचायत समिति सदस्य नासिर भी वहांं  पहुंचे। गणेशपुर बिजली विभाग के जे ई सोनू सामंत भी पहुंचे। समस्या से अवगत होकर उन्होंने तत्काल निदान निकाला और दोनों टोला में बिजली बहाल हुई। पुलिस की मौजूदगी में आंदोनरत ग्रामीणों के प्रतिनिधि, स्थानीय जनप्रतिनिधि व बिजली विभाग के जेई के बीच वार्ता हुई, जिसमें दुर्गापूजा के बाद समस्या का स्थायी निदान करने पर सहमती बनी।

,,,,,2013 में आठ दिनों की भूख हड़ताल करने के बाद कंचनपुर, कुमारजोरी, मालकेरा उत्तर व दक्षिण पंचायत तथा धर्माबांध पंचायत के नीचे देवघरा तक मालकेरा से बिजली आपूर्ति बहाल हुई थी। इस क्षेत्र में बिजली से किसी को परेशान नहीं होने देंगे।

जितेश रजवार, पूर्व जिप सदस्य ।

==दुर्गापूजा के अवसर पर विद्युत संयोग विच्छेत करना न्यायसंगत नहीं है। भाजपा किसी भी तरह से इस तरह के कार्य का समर्थन नहीं करती है। ग्रामीणों से सूचना मिलने के बाद मालकेरा के डीवीसी सब स्टेशन जाकर समस्या का समाधान करने का काम किया।

सोनू श्रीवास्तव, भाजपा नेता, कंचनपुर ।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *