पंजाब से एक ट्रक नकली शराब गिरिडीह के राजधनवार में खपाने की थी तैयारी

0

पंजाब से एक ट्रक नकली शराब गिरिडीह के राजधनवार में खपाने की थी तैयारी

पुलिस ने घोड़थंबा से किया जब्त, दो गिरफ्तार

डीजे न्यूज, राजधनवार, गिरिडीह : राजेन्द्र प्रसाद के खोरीमहुआ अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) का प्रभार संभालते ही माफियाओं के खिलाफ की गई कार्रवाई से माफियाओं में दहशत का माहौल है। रविवार अहले सुबह पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर धनवार और घोड्थम्बा ओपी पुलिस द्वारा छापेमारी कर 631 पेटी नकली शराब सहित एक ट्रक को जब्त किया गया है। इस दौरान ट्रक चालक और उपचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसडीपीओ राजेन्द्र प्रसाद ने प्रेसवार्ता में बताया कि शनिवार देर रात गुप्त सूचना के आधार पर एक टीम गठित की गई थी। टीम में घोड्थम्बा ओपी प्रभारी शंभु नन्द ईश्वर, धनवार थाना प्रभारी सतेंद्र कुमार पाल, रामसरीख तिवारी, रामदास मुर्मू, राजकुमार सिंह, रजनीश कुमार सहित पुलिस बल के जवान शामिल थे। छापेमारी के दौरान ईंटोचांच मोड़ से करीब 500 मीटर आगे लतबेद ग्राम के पास एक नवनिर्मित मकान के पास खड़ी ट्रक (नंबर आरजे 36 जिए 5574) की जांच की गई, जिसमें दो व्यक्ति मिले।

पूछताछ में ट्रक चालक की पहचान पंजाब के सरन तारन निवासी जसवीर सिंह और उप चालक अमृतसर निवासी हरदेव सिंह के रूप में हुई। दोनों ने बताया कि ट्रक में पंजाब से लाकर शराब लदी है, जिसे यहां किसी व्यक्ति को देना था। ट्रक की तलाशी में लकड़ी के भूसे के साथ रॉयल स्टेज, ऑल सेशन, और मेकडोल नंबर 1 ब्रांड की शराब भरी हुई पाई गई।

इस दौरान मकान से भी भारी मात्रा में शराब बरामद हुई, जिसे बिहार और क्षेत्र के अन्य जिलों में सप्लाई किया जाना था। कुल बरामद शराब की कीमत लगभग 5 लाख रुपये आंकी गई है। पुलिस ने घोड्थम्बा ओपी कांड संख्या 238/24 के तहत उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

मकान के बारे में बताया गया कि यह स्थानीय मुखिया संतोष साव का है, जिसे बदडीहा निवासी सुनील साव ने व्यवसायिक उद्देश्यों के लिए 01 मई 2024 से 30 अप्रैल 2027 तक के लिए एग्रीमेंट पर रेंट पर लिया था। मुखिया संतोष साव ने कहा कि उन्हें मामले की कोई जानकारी नहीं है और अगर अवैध कारोबार किया जा रहा था तो प्रशासन विधिसंवत कार्रवाई करे, वे सहयोग करने को तैयार हैं।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *