हरलाडीह में बैंक बिचौलियों की मनमानी 

0

हरलाडीह में बैंक बिचौलियों की मनमानी 

मोहन टुडू ने लगाया 10 हजार रुपये की फर्जी निकासी का आरोप

डीजे न्यूज, पीरटांड़, गिरिडीह : हरलाडीह पंचायत के पिपराडीह निवासी मोहन टुडु ने हरलाडीह के निवासी आनंद पंडित पर अंगूठा लगवाकर 10,000 रुपये की फर्जी निकासी का आरोप लगाया है। मोहन टुडु का कहना है कि इस क्षेत्र में बिचौलियों का मनोबल बढ़ गया है और वे भोले-भाले लोगों के खाते से अंगूठा लगाकर पैसे निकाल लेते हैं।

मोहन ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना का पैसा आया है या नहीं, यह चेक करने के बहाने आनंद पंडित ने उससे अंगूठा लगवाया और मुखिया एवं वार्ड सदस्य को 10,000 रुपये देने के नाम पर उसके खाते से पैसे निकाल लिए। जब मोहन ने दूसरे बैंक बीसी के पास जाकर चेक कराया, तो उसे पता चला कि उसके खाते से 10,000 रुपये की निकासी हो चुकी है। इसके बाद मोहन ने बीडीओ को आवेदन दिया।

पलमा के अशोक हेम्ब्रम ने बताया कि इस क्षेत्र में मनरेगा योजना में भी बिचौलियों की मनमानी बढ़ गई है। गाँव के लोगों के नाम से जॉब कार्ड बनाकर उनके खाते में मनरेगा मजदूरी की राशि भेजी जाती है, जिसे निकालने के लिए बिचौलिये निजी बैंकों के बीसी बन बैठे हैं। इस पर लगाम लगाना जरूरी है।

हरलाडीह के मुखिया चाँदमनी देवी के पति जगदीश सोरेन ने कहा कि आनंद पंडित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बीडीओ मनोज कुमार मरांडी ने कहा कि इस मामले को बैंक के पास भेजा जाएगा और बैंक इस मामले की जांच करेगा। इस क्षेत्र में फर्जी निकासी और बैंक बीसी के नाम पर अवैध वसूली के कई मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। साथ ही, हरलाडीह इलाके में एक भी बैंक नहीं होने के कारण मनमानी और बढ़ गई है।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *