दुर्गापूजा में डीजे पर पूरी तरह से रहेगा प्रतिबंध

0

दुर्गापूजा में डीजे पर पूरी तरह से रहेगा प्रतिबंध

उल्लंघन होने पर डीजे कर लिया जाएगा जब्त, पूजा समिति का लाइसेंस भी होगा रद

विसर्जन में करना होगा निर्धारित रूट का पालन

डीजे न्यूज, धनबाद; दुर्गा पूजा को लेकर शनिवार की संध्या न्यू टाउन हॉल में उपायुक्त माधवी मिश्रा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई। उपायुक्त ने कहा कि दुर्गा पूजा के अवसर पर किसी भी पंडाल में तथा विसर्जन के समय डीजे बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। इसका उल्लंघन होने पर डीजे जब्त कर लिया जाएगा, साथ ही संबंधित पूजा समिति का लाइसेंस भी रद कर दिया जाएगा। वहीं विसर्जन के दौरान सभी पूजा समितियों को जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित रूट का अक्षरशः पालन करना होगा। किसी विशेष परिस्थिति में रूट में परिवर्तन करना पड़े तो इसकी सूचना संबंधित थाना एवं जिला प्रशासन को अनिवार्य रूप से देनी होगी। वहीं निर्धारित नदी या तालाब में ही प्रतिमा का विसर्जन करना होगा।उपायुक्त ने सभी पूजा समितियों से पंडाल में श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए अग्निशमन यंत्र लगाने, अग्निशमन यंत्र का इस्तेमाल की जानकारी रखने, फायर सेफ्टी सर्टिफिकेट लेने और इलेक्ट्रीकल वायरिंग और महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने का भी निर्देश दिया।

==वरीय पुलिस अधीक्षक हृदीप पी जनार्दनन ने सभी पूजा समितियों से सीसीटीवी कैमरा लगाने तथा वॉलिंटियर्स को अलग पहचान पत्र देकर उनकी लिस्ट संबंधित थाना को देने का निर्देश दिया।‌ उन्होंने सभी पूजा समितियों को महिला एवं पुरुष श्रद्धालुओं के लिए अलग प्रवेश व निकास द्वार रखने का भी निर्देश दिया। साथ ही कहा कि सोशल मीडिया पर अफवाह या भ्रामक खबरे फैलाने वलों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी। इसके लिए एक अलग सेल का भी गठन किया गया है। ऐसा करने पर या ऐसी कोशिश करने वालों पर प्रशासन कड़ी से कड़ी कार्रवाई करेगा।

एसएसपी ने कहा कि जबरन चंदा वसूलने वाले, इलीगल शराब बेचने वाले या माहौल को खराब करने वालों को किसी भी सूरत में बख्सा नहीं जाएगा।बैठक में कयुम खान, राम गोपाल भुवानिया, नागेंद्र कुमार सिंह, कमलेश सिंह, मोहम्मद शहाबुद्दीन,  मोहन राम, लक्ष्मण प्रसाद, महावीर हांसदा, भगत सिंह, गुरमीत सिंह, गुल्लू चौधरी, सुंदरी देवी, आनंद कुमार सिंह, योगेंद्र योगी, हातिम अंसारी, संजय जयसवाल, राजेश्वर प्रसाद यादव सहित अन्य सदस्यों ने सुझाव रखें। बैठक में सिटी एसपी अजीत कुमार, ग्रामीण एसपी कपिल चौधरी, नगर आयुक्त  रविराज शर्मा, अपर समाहर्ता विनोद कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर पीयूष कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी  नारायण राम, डीएसपी हेडक्वार्टर 1 शंकर कामती, डीएसपी हेडक्वार्टर 2 डी.एन. बंका, डीएसपी लॉ एंड ऑर्डर नौशाद आलम, डीसीपी ट्रैफिक अरविंद कुमार सिंह, सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व अंचल अधिकारी सहित थाना प्रभारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के अलावा बड़ी संख्या में विभिन्न शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *