संत जेवियर उच्च विद्यालय गादी टुण्डी में शिक्षक-अभिभावक संगोष्ठी का आयोजन

0

संत जेवियर उच्च विद्यालय गादी टुण्डी में शिक्षक-अभिभावक संगोष्ठी का आयोजन

डीजे न्यूज, टुंडी, धनबाद : टुंडी प्रखण्ड के रतनपुर अंतर्गत संत जेवियर उच्च विद्यालय गादी टुण्डी में शनिवार को वार्षिक शिक्षक-अभिभावक संगोष्ठी का आयोजन विद्यालय सभागार में किया गया। इस संगोष्ठी में गिरिडीह, जामताड़ा और धनबाद जिलों के पंद्रह सौ से अधिक छात्रों के अभिभावकों ने भाग लिया।

विद्यालय के प्रधानाध्यापक फादर जय प्रकाश डीशुजा ने संगोष्ठी को संबोधित करते हुए कहा कि इस विद्यालय की स्थापना 1984 से अनवरत जारी है और यह टुंडी के सुदूर प्रकृति की गोद में बसा है। उन्होंने अभिभावकों से विद्यालय के विकास में सहयोग करने का आग्रह किया और कई दिशा-निर्देश दिए। अभिभावकों ने भी अपनी बातें विद्यालय प्रबंधन के समक्ष रखीं।

 

फादर जय प्रकाश ने विगत वर्ष की प्रगति रिपोर्ट साझा करते हुए बताया कि पिछले वर्ष विद्यालय के तीन छात्रों ने धनबाद जिले में दसवीं बोर्ड परीक्षा में शीर्ष दस में स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा तीस से अधिक छात्रों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। एक छात्र ने पूरे राज्य में तीसरा स्थान हासिल किया था।

उन्होंने यह भी घोषणा की कि शिक्षा विभाग के आदेश के बाद सत्र 2026-27 से प्लस टू के लिए पढ़ाई शुरू करने हेतु भवन निर्माण किया जा रहा है। कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने रंगारंग प्रस्तुतियाँ दीं और विभिन्न प्रतियोगिताओं में अव्वल आने वाले छात्रों को पुरस्कृत किया गया। अंत में बच्चों का तिमाही परीक्षा परिणाम वितरित किया गया।

 

इस मौके पर शिक्षिकाएँ अंजलि, अर्चना, रोज वेळ, चन्दन टुडू, जीवन रजक, विक्रम किस्कू, उमेश कुमार तुरी, और शहजाद अंसारी आदि उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *