प्रधान शिक्षक के खिलाफ ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पर किया प्रदर्शन

0

प्रधान शिक्षक के खिलाफ ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पर किया प्रदर्शन

डीजे न्यूज, पीरटांड़, गिरिडीह : मंडरो पंचायत के यूपीएस केंदुआडीह के प्रधान शिक्षक अरविंद कुमार हांसदा पर स्थानीय ग्रामीणों ने विभिन्न आरोप लगाए हैं। इसे लेकर ग्रामीणों ने पीरटांड़

प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ और बीईईओ से शिकायत की है।

ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि जब तक कार्रवाई नहीं होती, वे विरोध जारी रखेंगे। ग्रामीणों का आरोप है कि मध्याह्न भोजन योजना की राशि का अध्यक्ष और संयोजिका के हस्ताक्षर से निकासी होती है, परंतु 1,78,000 रुपये की निकासी हुई और अध्यक्ष को मात्र 10,000 रुपये बताये गए, जो अवैध तरीके से निकाले गए थे।

इसके अलावा, ग्रामीणों ने प्रधान शिक्षक पर एमडीएम संचालन में मनमानी, फर्जी प्रमाण पत्र, स्कूल संचालन न कर घर में पीडीएस की दुकान चलाने और स्कूल बिना संचालन के बच्चों व शिक्षकों की उपस्थिति दर्ज कराने का भी आरोप लगाया है।

बताया कि

एक साल से ग्रामीणों ने कई बार प्रधान शिक्षक को सुधारने का अल्टीमेटम दिया, परंतु कोई सुधार नहीं हुआ, जिससे स्थानीय लोग काफी आक्रोशित हैं। ग्रामीणों में जोगेश मरांडी, छोटूराम मरांडी, बाबूलाल हैम्ब्रम, सुखदेव टुडु, सीताराम हांसदा आदि ने बताया कि इस क्षेत्र में स्कूलों के संचालन में काफी मनमानी हो रही है और स्कूल की तरफ से कोई व्यवस्था ठीक से नहीं मिलती।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *