पहली बार पीरटांड़ के तुइयो, कुंडको और बदगांवा में बनेगी सड़कें 

0

पहली बार पीरटांड़ के तुइयो, कुंडको और बदगांवा में बनेगी सड़कें 

विधायक सुदिव्य सोनू ने किया चार सड़कों और सांस्कृतिक भवन का शिलान्यास

डीजे न्यूज, पीरटांड, गिरिडीह : पीरटांड़ के तुइयो, कुंडको और बदगांवा पंचायत के विभिन्न गांवों में बुधवार को चार योजनाओं का शिलान्यास किया गया। गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने चार सड़कों और एक सांस्कृतिक भवन का शिलान्यास किया। इस मौके पर बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण और झामुमो कार्यकर्ता मौजूद थे। शिलान्यास का पहला कार्यक्रम सोहरैया में हुआ, जहां एक सड़क और एक सांस्कृतिक भवन का शिलान्यास किया गया। यह सड़क सोहरैया बजरंगबली मंदिर से गरडीह मरमी होते हुए कब्रिस्तान तक बनाई जाएगी। अन्य दो सड़कों का निर्माण कुडको पंचायत और बदगांवा पंचायत में किया जाएगा। ये चारों सड़कें उन क्षेत्रों में बनाई जाएंगी जहां अब तक सड़क निर्माण नहीं हुआ था।

विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने कहा कि पीरटांड़ में अब तक 90 से अधिक सड़कों की स्वीकृति मिल चुकी है। कई सड़कों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है, जबकि कई योजनाएं संचालित हैं। कुछ योजनाओं का निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। पीरटांड़ के दूरदराज के गांवों तक सड़क बनाना हमारा लक्ष्य था, और आज सभी गांवों को कालीकरण सड़कों से जोड़ दिया गया है। आने वाले दिनों में भी पीरटांड़ में बचे हुए विकास कार्यों को पूरा किया जाएगा।

कार्यक्रम के दौरान विभिन्न स्थानों पर विधायक का स्वागत किया गया। सांस्कृतिक भवन के शिलान्यास को संथाल समाज ने अपने संथाली रीति-रिवाज से पूजा कर मनाया। गांव के मांझी हड़ाम ने पूजा का नेतृत्व किया।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *