गिरिडीह में कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण हुई जेएससीसी सीजीएल परीक्षा : नमन प्रियेश लकड़ा

0

गिरिडीह में कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण हुई जेएससीसी सीजीएल परीक्षा : नमन प्रियेश लकड़ा

सीसीटीवी कैमरों से सभी परीक्षा केंद्रों की हो रही थी कड़ी निगरानी, रविवार को भी स्वच्छ और शांतिपूर्ण परीक्षा की है व्यापक तैयारी : उपायुक्त

डीजे न्यूज, गिरिडीह : उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा और पुलिस अधीक्षक डॉ. बिमल कुमार ने समाहरणालय सभागार में शनिवार की शाम झारखंड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (जेएससीसी सीजीएल) से संबंधित प्रेस वार्ता आयोजित की। प्रेस को संबोधित करते हुए उपायुक्त लकड़ा ने बताया कि 21 सितंबर को परीक्षा तीन पालियों में सुबह 8:30 बजे से शाम 5:00 बजे तक कदाचारमुक्त और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।

उन्होंने कहा कि परीक्षा की पारदर्शिता और विश्वसनीयता बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां की गई थीं। सभी परीक्षा केंद्रों पर केंद्राधीक्षक, केंद्र ऑब्जर्वर, स्टैटिक दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, गश्ती दल, उड़न दस्ता दल, और जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई थी। परीक्षा केंद्रों पर बिजली, पानी, शौचालय, सीसीटीवी, फ्रिस्किंग, जैमर, बायोमेट्रिक उपस्थिति और वीडियोग्राफी जैसी सुविधाएं सुनिश्चित की गई थीं।

कंट्रोल रूम से उपायुक्त, वरीय प्रभारी पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी और अन्य अधिकारियों ने सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से सभी परीक्षा केंद्रों की कड़ी निगरानी की।

उपायुक्त लकड़ा ने जानकारी दी कि 21 सितंबर को कुल 22 परीक्षा केंद्रों पर 10608 परीक्षार्थियों के बीच परीक्षा का आयोजन किया गया था, जिसमें से 4518 परीक्षार्थी शामिल हुए और 6090 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि अगले दिन की परीक्षा भी स्वच्छ और शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

इस दौरान उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला शिक्षा अधीक्षक आदि उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *