वन नेशन वन चुनाव के फैसले में केंद्र के साथ है पीरटांड़ की जनता

0

वन नेशन वन चुनाव के फैसले में केंद्र के साथ है पीरटांड़ की जनता

अधिकांश लोगों ने कहा-देशहित में है सरकार का यह कदम

डीजे न्यूज, पीरटांड़, गिरिडीह : कैबिनेट ने वन नेशन वन इलेक्शन प्रस्ताव को पारित कर दिया है। देशभर में इसकी मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। गिरिडीह जिले का पीरटांड़ प्रखंड भी इससे अछूता नही है। हमने पीरटांड़ के लोगों से बातचीत कर इस पर उनके विचार जानने की कोशिश की है। पीरटांड़ के लोगों ने केंद्र सरकार के इस पहल का स्वागत किया है और इसे देश हित मे बताया है। प्रस्तुत है पीरटांड़ के लोगों के विचार :

जल्द लागू करे सरकार : मुकेश तिवारी

कठवारा के मुकेश तिवारी का कहना है कि देश व राज्यो में अलग-अलग चुनाव होने से पैसे की बर्बादी के साथ साथ समय की भी बर्बादी होती है। जनता वेवजह परेशान भी होती है। मैं केंद्र सरकार के इस पहल का स्वागत करता हूं और इसे जल्द लागू करने की मांग करता हूं।

एक साथ चुनाव से देश को होगा फायदा : पंकज पंडित

मंडरो के पंकज पंडित का कहना है कि एक देश एक चुनाव से जनता को अधिक फायदा है। जनता चुनाव के बोझ में पड़ना नहीं चाहती है। इसलिए लिए एक साथ दोनों प्रकार के चुनाव हो जाए जिससे देश को बहुत फायदा है। पैसे की बर्बादी कम होगी।

अर्थव्यवस्था को मिलेगी राहत : डबलू वर्णवाल

खुखरा के डबलू वर्णवाल का कहना है कि इससे हमारे देश का चुनाव देश हित मे होगा।लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ होनी चाहिए ताकि एक खर्च में दोनों चुनाव निपट जाय। इससे हम जैसे नागरिक को खर्च पर सरकार का बोझ कम पड़ेगा और देश की अर्थव्यवस्था को राहत मिलेगी।

पैसे की बर्बादी रुकेगी : दिग्विजय कुमार यादव

चिरुडीह के दिग्विजय कुमार  यादव का कहना है कि मुझे जानकारी है कि चुनाव के खर्च का ऑडिट भी नही होता है। ऐसे में आम जनता का पैसा जैसे तैसे पानी की तरह चुनाव में बहाया जाता है। इससे अच्छा है कि पूरे देश मे एक बार चुनाव हो ताकि इस तरह की पैसे की बर्बादी न हो।

बार-बार चुनाव से ठप हो जाता विकास : मनोज मिर्धा

कुड़को के मनोज मिर्धा का कहना है कि
एक देश एक चुनाव से पैसे व समय दोनों की बचत होगी। बार-बार चुनाव आने से जनता को बहुत परेशानी होती है और विकास कार्य भी ठप पड़ जाते हैं। जरूरी है कि इसे देश में इसे जल्द लागू किया जाना चाहिए।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *