सलैया स्टेशन का नाम बदलकर पचंबा करें मंत्रीजी : आदित्य साहू 

0

सलैया स्टेशन का नाम बदलकर पचंबा करें मंत्रीजी : आदित्य साहू 

आसनसोल से हटिया इंटरसिटी ट्रेन का सलैया में हो ठहराव, नई ट्रेन परिचालन पटना से कोडरमा होते हुए हावड़ा तक हो

राज्यसभा सदस्य आदित्य साहू ने रेल मंत्री को पत्र लिखकर की मांग  

डीजे न्यूज, गिरिडीह : राज्यसभा सदस्य आदित्य प्रसाद साहू ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव जी को पत्र लिखकर आसनसोल से हटिया इंटरसिटी ट्रेन का ठहराव सलैया स्टेशन पर करने की मांग की है। पत्र में कहा है कि क्षेत्र के निवासियों का कहना है कि ट्रेन नं. 18617/18618 के सलैया स्टेशन पर ठहराव से उन्हें बड़ी सुविधा होगी। वर्तमान में इस क्षेत्र में ट्रेन के ठहराव की कमी के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही, सलैया स्टेशन का नाम बदलकर पचंबा स्टेशन करने की भी मांग की गई है, क्योंकि इस स्थान की पहचान पचंबा के नाम से है, न कि सलैया के नाम से।

राज्यसभा सदस्य आदित्य साहू ने साथ ही नई ट्रेन परिचालन पटना से कोडरमा होते हुए हावड़ा तक करने की मांग की है। पत्र में पचम्बा क्षेत्र के लिए पटना से कोडरमा-राजधनवार-जमुआ-सलैया स्टेशन-नई गिरिडीह रेलवे स्टेशन-मधुपुर होते हुए कोलकाता हावड़ा तक नई ट्रेन की मांग की गई है। इसके साथ ही, इस ट्रेन का सलैया स्टेशन पर ठहराव आवश्यक बताया गया है। इससे पचम्बा और आस-पास के क्षेत्र के लोगों को व्यापार और अन्य कार्यों में अत्यधिक सुविधा मिलेगी।

उन्होंने बताया कि जनता का कहना है कि इन मांगों पर विचार करते हुए जल्द से जल्द कार्रवाई की जानी चाहिए, जिससे पचम्बा क्षेत्र के गाँव, गरीब, किसान, महिलाएँ, पिछड़ा वर्ग, छात्र-छात्राएँ, व्यापारी एवं अन्य सभी वर्गों के लोगों को अधिकतम सुविधा मिल सके। पचम्बा क्षेत्र की जनता को उम्मीद है कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव उनकी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए समाधान के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *