लगातार बारिश से पूर्वी टुंडी में दर्जनभर घर ध्वस्त, अंचलाधिकारी ने किया निरीक्षण

0

डीजे न्यूज,

पूर्वी टुंडी, धनबाद : पिछले दिनों लगातार मूसलाधार बारिश के कारण पूर्वी टुंडी प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांवों में एक दर्जन से अधिक मिट्टी के घर ध्वस्त हो गए। बुधवार को पूर्वी टुंडी के अंचलाधिकारी देवराज गुप्ता ने क्षेत्र का निरीक्षण किया और पीड़ित स्वजनों से मिलकर घर ध्वस्त होने से हुए नुकसान की जानकारी ली। उन्होंने पीड़ितों को आपदा प्रबंधन कोष से मिलने वाले राहत की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी और मुआवजे के लिए आवश्यक कागजात के साथ आवेदन जमा करने को कहा।

 

प्रखंड क्षेत्र के रूपन, लटानी, रघुनाथपुर, चुरुरिया, रामपुर, मोहलीडीह, उकमा आदि पंचायतों में बारिश के कारण एक दर्जन से अधिक मिट्टी के घर ध्वस्त और क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सोमवार की रात लटानी गांव की कल्याणी देवी, पति-स्व अमूल्य रविदास का मिट्टी का पुराना घर ढह गया। बड़बाद गांव में खालूबाला देवी, धानारांगी में गोपीन हेम्ब्रम, मोहलीडीह में चिंता देवी, सुबल कुम्हार, गोलमारा में बोदीनाथ बेसरा, मोरालडीह में सादी मंडलानी, जामडीहा में पारु मंडलानी, केन्दुआटाँड़ में चबीया हेम्ब्रम आदि का घर लगातार बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है।

इस संबंध में पूर्वी टुंडी के अंचलाधिकारी देवराज गुप्ता ने बताया कि भारी बारिश के कारण जिनके मकान क्षतिग्रस्त या ध्वस्त हुए हैं, उनके घरों का अंचल कार्यालय के कर्मियों द्वारा भौतिक सत्यापन किया जा रहा है। आपदा प्रबंधन के तहत जो भी प्रावधान तय होगा, उन्हें लाभ दिया जाएगा। इसके लिए प्रभावित लोगों को क्षतिग्रस्त घर के सामने फोटोग्राफी कराकर व आवश्यक कागजात के साथ अंचल कार्यालय में आवेदन जमा करना होगा।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *