नगर निगम के हाथों में आते ही गिरिडीह का चिल्ड्रन पार्क बन गया जंगल

0

नगर निगम के हाथों में आते ही गिरिडीह का चिल्ड्रन पार्क बन गया जंगल 

सूचना अधिकार कार्यकर्ता सुनील खंडेलवाल ने सरकार को लिखा पत्र तो जागा सिस्टम 

डीजे न्यूज, गिरिडीह : शहर के जाने-माने सूचना अधिकार कार्यकर्ता सुनील खंडेलवाल ने व्यापक जनहित में एक बार फिर गिरिडीह शहरी क्षेत्र के आईएमएस रोड में अवस्थित चिल्ड्रन पार्क के जीर्णोद्धार का मुद्​दा सरकार के पास उठाया है। उन्होंने इसके लिए सरकार को पत्र लिखा है। खंडेलवाल के इस पत्र को सरकार ने उपसचिव कार्मिक प्रशासनिक सुधार एवं राजभाषा विभाग झारखंड रांची मोहम्मद आसिफ हसनको आवश्यक कार्रवाई के लिए अग्रसारित कर दिया है। इसके लिए खंडेलवाल ने सरकार का आभार प्रकट किया है तथा आशा व्यक्त की है कि जल्द ही इस पार्क का जीर्णोद्धार व्यापक जनहित में करा लिया जाएगा।

खंडेलवाल ने अपने पत्र में कहा है कि इस पार्क का निर्माण कार्य 2018 में हुआ था। इसके रख-रखाव की जिम्मेवारी गणेश अग्रवाल उर्फ डब्बू अग्रवाल को विजया यादव, तत्कालीन नगर आयुक्त ने दी थी। जब तक इस पार्क की देखरेख की जिम्मेवारी डब्बू अग्रवाल के पास थी तब तक यह पार्क बिल्कुल चकाचक था। लोग इस पार्क का उपयोग मॉर्निंग वॉक, इवनिंग वॉक, कसरत, व्यायाम सहित बच्चों को सैर सपाटा कराने में लाते थे तथा आनंद की अनुभूति प्राप्त करते थे। ऐसा देखा जा रहा है कि पिछले 4 वर्षों से इस पार्क का रख-रखाव गिरिडीह नगर निगम के अधीन आ गया है। जिसके कारण इस चिल्ड्रन पार्क की स्थिति दिन प्रति दिन जीर्णशीर्ण होती जा रही है। वर्तमान में यह पार्क जंगल में परिवर्तित हो चुका है। यह आवारा पशुओं के चारागाह के रूप में उपयोग में आ रहा है। गिरिडीह शहरी क्षेत्र की जनता इस पार्क का लाभ लेने में असमर्थ हो गई है जिसके कारण उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

खंडेलवाल ने व्यापक जनहित में सरकार से निवेदन की है कि इस चिल्ड्रन पार्क का जीर्णोद्धार अविलंब कराया जाए ताकि लगभग एक करोड़ की राशि से बनाए गए इस पार्क का लाभ लोगों को मिल पाए।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *