डीटीओ व एमवीआइ ने की स्कूल बसों की जांच

0

डीटीओ व एमवीआइ ने की स्कूल बसों की जांच

डीजे न्यूज, धनबाद: उपायुक्त सह अध्यक्ष जिला सड़क सुरक्षा समिति माधवी मिश्रा द्वारा सभी स्कूलों में चल रहे वाहनों के पेपर तथा वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस जांच के निर्देश के आलोक में जिला परिवहन पदाधिकारी दिवाकर सी द्विवेदी तथा मोटरयान निरीक्षक अभय कुमार द्वारा संयुक्त रूप से डीएवी पब्लिक स्कूल में वाहनों की जांच की गई।

डीटीओ ने बताया कि जांच के दौरान कुछ वाहनों में त्रुटी पाई गई। उनसे लगभग 70000 रुपए की जुर्माना राशि वसूली गई तथा स्कूल प्रबंधन को वाहन चालकों एवं उप चालकों के ड्रेस कोड का पालन और वाहनों में सुरक्षा संबंधी सभी मानकों को पूरा करने के लिए निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि आगे भी लगातार स्कूलों में वाहनों का जांच अभियान चलता रहेगा। सुरक्षा मानकों पर खरा न उतरने पर तथा बच्चों की सेफ्टी को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बरतने पर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी।

वहीं मोटरयान निरीक्षक द्वारा भी चालकों को यातायात सहित सभी दिशानिर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया गया। मोटरयान निरीक्षक तथा जिला सड़क सुरक्षा प्रबंधक सुनील कुमार ने डीएवी पब्लिक स्कूल के शिक्षकों एवं बच्चों के बीच सड़क सुरक्षा संबंधित जागरूकता अभियान चलाया। बच्चों के बीच सड़क सुरक्षा से संबंधित बुक भी बांटे गए।

मौके पर रोड इंजीनियर एनालिस्ट अमरेश कुमार, आईटी असिस्टेंट देवेंद्र कुमार, मुकुल कुमार मौजूद रहे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *