मेहंदी, कार्ड व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा प्रशिक्षणार्थियों में छुपी हुई प्रतिभा का होता है निखार : संजय सिंह

0

मेहंदी, कार्ड व पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में छात्रों ने दिखाई प्रतिभा

प्रशिक्षणार्थियों में छुपी हुई प्रतिभा का होता है निखार : संजय सिंह

डीजे न्यूज, गिरिडीह : 

सुभाष शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय गिरिडीह में सावन महोत्सव के उपलक्ष्य में आईक्यूएसी के बैनर तले मेहंदी प्रतियोगिता एवं कार्ड मेकिंग और पोस्टर मेकिंग दो दिवसीय प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हो गया।

इस कार्यक्रम के संबंध में डायरेक्टर सह चेयरमैन संजय कुमार सिंह ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम से प्रशिक्षणार्थियों में छुपी हुई प्रतिभा का निखार होता है। साथ ही भविष्य में विभिन्न संस्थाओं में जाकर वे अपनी कला का प्रदर्शन कर पाते हैं। प्राचार्य डॉ. अनुज कुमार ने कहा कि शिक्षा के सर्वांगीण विकास में प्राचीन काल से आर्ट एंड क्राफ्ट का विशेष स्थान रहा है। वर्तमान परिवेश में आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षा के प्रारूप में परिवर्तन आया है। मीडिया प्रभारी प्रो. कौशल राज ने कहा कि कला सभी में छुपी हुई होती है सिर्फ उसे तरासने की आवश्यकता है। यह कार्य प्रशिक्षणार्थियों द्वारा बड़े तन्मयता से करवा लिया जाता है। यह कार्यक्रम कौशल राज, डा. शमा परवीन, प्रो. संदीप चौधरी, प्रो. सोमा सूत्रधर के दिशा निर्देश में आयोजित किया गया। इसमें प्रथम द्वितीय और तृतीय आने वाले प्रशिक्षणार्थियों को सम्मानित किया जाएगा। डॉ. ओमप्रकाश कुमार राय, डॉ संजीव कुमार सिंह, प्रो. राजकिशोर प्रसाद, प्रो.पोरस कुमार, प्रो.धर्मेंद्र मंडल, राजेश, मिंकल पूजा, आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाया।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *