सीसीएल डीएवी में छात्रों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति से मोहा मन

0

सीसीएल डीएवी में छात्रों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति से मोहा मन 

विद्यालय के अनुशासन, जिम्मेदारी एवं कार्य के प्रति अपने कर्तव्य को पूरी निष्ठा के साथ पालन करने की दिलाई शपथ 

दसवीं के टापर सुशीम समेत सभी टापरों को समारोह में किया सम्मानित 

डीजे न्यूज, गिरिडीह :

डीएवी सीसीएल पब्लिक स्कूल गिरिडीह में धूमधाम के साथ 78 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि गिरिडीह कोलियरी के महाप्रबंधक बासब चौधरी ने ध्वजारोहण किया। विद्यालय के प्राचार्य ओमप्रकाश गोयल ने सभी अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ एवं पौधा देकर किया। विद्यालय की ओर से एनसीसी कैडेट ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि एवं अतिथियों का सम्मान गार्ड ऑफ ऑनर देकर किया।

अतिथियों ने कारगिल शहीद स्मारक पर पुष्प एवं श्रद्धांजलि अर्पित कर शहीदों का नमन किया। झंडोत्तोलन के पश्चात राष्ट्रीय गान हुआ। विद्यालय के प्राचार्य ओमप्रकाश गोयल ने विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षेतर कर्मचारियों सहित विद्यालय के प्रांगण में उपस्थित सभी बच्चों एवं अभिभावकों को शपथ दिलाई कि वे विद्यालय के अनुशासन, जिम्मेदारी एवं कार्य के प्रति अपने कर्तव्य को पूरी निष्ठा के साथ पालन करेंगे। स्वागत भाषण में प्राचार्य ने डीएवी प्रबंधन के प्रधान पद्मश्री पूनम सूरी, निदेशक वीर सिंह सहित झारखंड जोन एच के सहायक क्षेत्रीय अधिकारी पी हाजरा, सीसीएल गिरिडीह के महाप्रबंधक बासब चौधरी, परियोजना पदाधिकारी एस के सिंह एवं सीसीएल प्रबंधन को विद्यालय के विकास में योगदान एवं सभी के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत बच्चों के द्वारा देशभक्ति गीत से हुई। छोटे-छोटे नन्हे मुन्ने बच्चों ने अपने नृत्य के माध्यम से सभी दर्शकों का मन मोह लिया। लोक नृत्य के माध्यम से भारत की संस्कृति को दर्शाते हुए बच्चों ने शानदार नृत्य प्रस्तुत किया। नाटक के द्वारा अंग्रेजों के अत्याचार एवं शहीदों के बलिदान के द्वारा प्राप्त आजादी को जीवंत कर दिखाया गया।

विद्यालय के बच्चों ने शानदार समूह नृत्य एवं देशभक्ति से सराबोर कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इन कार्यक्रमों के बीच विद्यालय के बच्चे जिन्होंने मेडिकल, इंजीनियरिंग और राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर खेलों में उत्कृष्ट स्थान प्राप्त किया तथा दसवीं एवं बारहवीं के टॉपर बच्चों को जीएम बासब चौधरी, पीओ एसके सिंह, प्राचार्य ओमप्रकाश गोयल, ने स्मृति चिह्न एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

दसर्वी के स्कूल टापर सुशीम आनंद का पुरस्कार उसके पिता शिक्षक सुमन प्रसाद एवं मां सुस्मिता (गुड़िया) ने ग्रहण किया। सुशीम शिक्षा ग्रहण करने बाहर गया है। वहीं सह पाठयक्रम गतिविधियों में शामिल हाउस ने 2023 – 24 के लिए डिस्प्ले बोर्ड प्रतियोगिता एवं अन्य गतिविधियों में प्रथम एवं द्वितीय स्थान पर रहे हाउस को चौधरी ने पुरस्कृत किया।

सह पाठयक्रम गतिविधियों में विवेकानंद हाउस एवं दयानंद हाउस का दबदबा रहा. जीएम बासब चौधरी ने कहा कि विद्यालय की सारी जरूरत चाहे वह शिक्षा से संबंधित हो या खेल से संबंधित सीसीएल प्रबंधन उसे पूरा करने में विद्यालय की पूरी मदद करेगा। उन्होंने समय प्रबंधन एवं अनुशासन पर विशेष जोर देते हुए सभी बच्चों एवं अभिभावकों से कहा कि विद्यालय के अनुशासन और समय प्रबंधन के लिए विद्यालय का पूरा सहयोग करें ताकि बच्चे अनुशासित होकर अपने लक्ष्य को हासिल कर सके।

उन्होंने इस भव्य आयोजन के लिए विद्यालय के प्राचार्य ओमप्रकाश गोयल एवं सभी कर्मियों की प्रशंसा की। मंच का संचालन शिक्षिका शबाना रब्बानी एवं काकोली शाह ने किया. कार्यक्रमों के संचालन के लिए एंकर की भूमिका छात्र पर्लिन एवं छात्रा माही महक ने निभाई। इसी कड़ी में पौधा रोपण किया गया। मौके पर विशिष्ट अतिथि सुतापा चौधरी एवं पूनम गोयल मौजूद थी।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *