बड़े भाई ने बेची छोटे भाई के हिस्से का फ्लैट, शिकायत

0

बड़े भाई ने बेची छोटे भाई के हिस्से का फ्लैट, शिकायत

डीजे न्यूज, धनबाद: उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी माधवी मिश्रा के कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान हाउसिंग कॉलोनी से आए एक व्यक्ति ने उपायुक्त को बताया कि उनकी पुश्तैनी जमीन पर मल्टी स्टोरी बिल्डिंग बनाया गया है।

बड़े भाई ने अपने हिस्से के सभी फ्लैट बेच दिए हैं। अब छोटे भाई को हिस्से में मिले फ्लैट को जबरन बेचा जा रहा है। इस कारण उसे मजबूरन किराए के मकान में रहना पड़ रहा है।

गोविंदपुर से आए एक व्यक्ति ने उपायुक्त को बताया कि वह खपड़ैल के मकान में रहता है। अबुआ आवास के लिए आवेदन दिया है। परंतु बार-बार उसके आवेदन को अयोग्य बता कर अस्वीकार कर दिया जा रहा है।

गोविंदपुर के एक बुजुर्ग दंपत्ति ने बताया कि जब अपनी जमीन में जेसीबी लेकर काम कराना चाहते हैं तो पड़ोसियों द्वारा बार-बार काम में व्यवधान उत्पन्न किया जाता है। इसके अलावा जनता दरबार में जिले के विभिन्न क्षेत्र से आए लोगों ने अपनी शिकायत से संबंधित आवेदन दिए।

जिसमें भयादोहन करके जबरन जमीन हड़पने, निरसा में सरकारी जमीन की अवैध खरीद बिक्री रोकने, फर्जी दलील के आधार पर विद्यालय की जमीन का निबंधन एवं दाखिल खारिज करके अतिक्रमण करने, मनइटांड में राजकीय कन्या विद्यालय तथा उसके आसपास की जमीन पर अवैध कब्जा करने सहित अन्य शिकायतें प्राप्त हुई।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *