अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के चुनाव का बजा बिगुल

0

डीजे न्यूज, धनबाद : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की धनबाद इकाई के चुनाव का डंका बज चुका है। बीएसएस बालिका उच्च विद्यालय धनबाद में रविवार को संघ के जिलाध्यक्ष संजय कुमार की अध्यक्षता में चुनाव आयोग के सदस्यों के साथ हुई बैठक में चुनाव कराने पर मुहर लगा दी गई। बैठक में धनबाद जिले के सभी 17 शैक्षिक अंचलों के निर्वाचित प्रतिनिधियों की सूची अर्थात जिला कमिटी के चुनाव के लिए मतदाता सूची की प्रति, संघीय संविधान की प्रति व  चुनाव संबंधी अन्य आवश्यक दस्तावेज चुनाव आयोग के सदस्यों को हस्तगत करा दिया गया। मालूम हो कि 09 सदस्यीय  चुनाव आयोग का गठन पूर्व में ही जिला कार्यकारिणी के द्वारा किया गया था। चुनाव आयोग में दिलीप कुमार कर्ण, कुमार वंदन, संतोष कुमार, प्रभात रंजन, अनवर हुसैन, सुनील कुमार, संजीत कुमार पासवान, अशोक कुमार और कुलदीप शामिल हैं।

 

संधीय चुनाव आयोग के जिम्मे : संघ के चुनाव आयोग एक स्वतंत्र और निष्पक्ष एजेंसी के रूप कार्य करते हुए निश्चित तिथि को मतदाता सूची का प्रकाशन, नामांकन प्रारंभ होने की तिथि, नामांकन की अंतिम तिथि, स्क्रूटनी की तिथि, नामांकन वापसी की तिथि, चुनाव प्रचार के समय का निर्धारण, मतदान की तारीख आदि की घोषणा करेगा।

 

आचार संहिता:

नामांकन की प्रक्रिया प्रारंभ होने से लेकर मतदान समाप्ति तक आदर्श आचार संहिता लागू रहेगा। संघीय कार्यकारिणी उनके अनुरोध पर रचनात्मक सहयोग प्रदान करेगा। संघीय संविधान के आलोक में चुनाव हेतु अन्य आयाम निर्धारित करना यथा नामांकन शुल्क का निर्धारण, मतपत्र की छपाई, पारदर्शी तरीके से मतगणना कराना चुनाव आयोग का कार्य और दायित्व होगा।

==ये थे उपस्थित: बैठक में जिलाध्यक्ष संजय कुमार, राजकुमार वर्मा, शंभू शरण अम्बष्ट, अशोक कुमार, दिलीप कुमार कर्ण, कुमार वंदन, संतोष कुमार, प्रभात रंजन, सुनील कुमार, संजीत कुमार पासवान, अनवर हुसैन, अशोक कुमार, नीरज कुमार मिश्रा, मदन प्रसाद नायक समेत दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *