सास के पक्ष में पंचायती करने गए मुखिया पर गुस्से में लगाया था धर्मांतरण के दबाव का झूठा आरोप

0

सास के पक्ष में पंचायती करने गए मुखिया पर गुस्से में लगाया था धर्मांतरण के दबाव का झूठा आरोप

महिला ने राजधनवार थाना में दिया अपना आवेदन लिया वापस, सुलहनामा 

डीजे न्यूज, राजधनवार, गिरिडीह : धनवार प्रखंड के गुवाखंडहर में धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने का एक महिला ने जो आरोप लगाया था, वह झूठा निकला। महिला ने धर्मांतरण के अपने उक्त आवेदन को भी धनवार थाना से वापस ले लिया है। महिला ने कहा कि वह दूसरे के बहकावे में आकर इस तरह का आरोप मुखिया समेत गांव के कुछ लोगों पर लगाई थी।

उसके आवेदन पर किसी तरह की कोई कार्यवाई ना हो, इसके लिए सुलहनामा आवेदन भी महिला ने धनवार पुलिस को दिया है। थाना से आवेदन वापस लेने के लिए महिला को किसी ने बाध्य तो नहीं किया या किसी ने दबाव तो नहीं बनाया, इसकी भी पुलिस ने पड़ताल की। मंगलवार को भी पुलिस की एक टीम सादे लिवास में गुवाखंडहर पहुंच कर मामले की जांच पड़ताल की। सच्चाई सामने आया कि आरोप लगाने वाली महिला व उसकी सास के बीच विवाद था। महिला ने अपनी सास को रात के अंधेरे में अपने घर से निकाल दी थी।

सास की शिकायत पर मुखिया सहबान अंसारी व गांव के कुछ लोग उसकी बहू को समझाने उसके घर गये थे। लोग समझा ही रहे थे कि रात के अंधेरे में बूढी औरत कहां रहेगी, रात भर घर में रहने दो सुबह इसका समाधान गांव के लोग करेंगे। ग्रामीणों ने बताया कि लोग महिला को समझा बुझा ही रहे थे कि वह भड़क उठी और समझाने गये लोगों पर ईंट पत्थर से वार करने लगी। इसके बाद उसकी सास को बड़े बेटे के घर रखवा कर सुबाह पंचायती करवाने की बात कह मुखिया व अन्य लोग चले गये। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह लोग बैठकर इसका समाधान करते उससे पहले महिला थाना चली गई। मुस्लिम समुदाय के दो लोगों पर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाब बनाने का आरोप लगा थाने में आवेदन दे दी। महिला की सास ने बताया कि उसकी बहू ने जो भी आरोप लगाया है सब बेबुनियाद और झूठी है। मुझे बहू ने घर से बाहर निकाल दिया था। जिसकी शिकायत पर पंचायत के मुखिया समेत गांव के कुछ लोग मेरे घर आये थे। जिसपर झूठा आरोप मेरी बहू ने लगा दी।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *