एमएसीपी के लिए गोलबंद हुए राज्य के सभी शिक्षक संगठन

0

एमएसीपी के लिए गोलबंद हुए राज्य के सभी शिक्षक संगठन

मोर्चा ने अजप्टा के 5 अगस्त से घोषित आमरण अनशन का किया पूर्ण समर्थन

डीजे न्यूज, रांची : एमएसीपी संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर रविवार को जिला स्कूल रांची के सभागार में बैठक हुई।उक्त बैठक में राज्य के सभी प्राथमिक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों का समर्थन प्राप्त हुआ। विदित हो कि एमएसीपी राज्य के समस्त शिक्षकों का चिर प्रतीक्षित मांग है। राज्य के सभी कर्मचारियों एव्ं बिहार राज्य के शिक्षकों के समान झारखंड के प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक शिक्षकों को नियमानुकूल 10, 20 एवं 30 वर्ष पर संवर्धित सुनिश्चित वृत्ति उन्नयन दिये जाने की माँग सरकार से अपने अपने स्तर पर राज्य के शिक्षक संगठन दशकों से करते आ रहे हैं। फिर भी अब तक इस दिशा में सरकार के द्वारा आश्वासन के अतिरिक्त कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ है।

संघ के नेताओं ने कहा कि राज्यव्यापी अनेकों आंदोलन होने के बाबजूद अब तक हम सब सफल नहीं हुए हैं। फलस्वरूप राज्य के तमाम शिक्षक संगठनों ने अब एक प्लेटफॉर्म पर आकर एकजुटता के साथ संघर्ष करने की प्रतिबद्धता जाहिर किया है।

इसी निमित अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के आह्वान पर 5 अगस्त से राजभवन के समक्ष सरकार से अपनी मांग पूरी होने तक अनवरत आमरण अनशन करने की घोषणा से अवगत कराते हुए प्रदेश अध्यक्ष अनूप केशरी ने सभी शिक्षक संगठनों से इसमें भाग लेने की अपील की व समर्थन मांगा। राज्य के शिक्षक हित के इस मांग पर संघर्ष के आह्वान का स्वागत करते हुए झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ, झारखंड प्लस +2 शिक्षक संघ, झारखंड प्रदेश संयुक्त शिक्षक मोर्चा के झारखंड राज्य उर्दू शिक्षक संघ राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ समेत राज्य के सभी संगठन प्रस्तावित आमरण अनशन में तन मन एवं धन से समर्थन देने की घोषणा करते हुए आवाज दो हम एक हैं का शंखनाद एक स्वर में किया है।

बैठक की अध्यक्षता एमएसीपी संघर्ष मोर्चा के प्रधान संयोजक अमरनाथ झा ने किया। अपने अध्यक्षीय भाषण में उन्होंने शिक्षा व शिक्षक हित में राज्य के सभी शिक्षक संगठनों को सभी मतभेदों को भुलाकर एकजुटता के साथ संघर्ष करने का आह्वान किया है। माध्यमिक शिक्षक संघ के राम सेवक तिवारी ने धन्यवाद ज्ञापन करते हुए शिक्षक आंदोलन की सफलता की शुभकामना दी।

आज की बैठक में झारखंड माध्यमिक शिक्षक संघ के गंगा प्रसाद यादव, संजय कुमार यादव, झारखंड राज्य उर्दू शिक्षक संघ के महासचिव अमीन अहमद, मकसूद जफर हादी, फखरुद्दीन, अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केशरी, राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के प्रांत सह संयोजक विजय बहादुर सिंह, झारखंड प्रदेश संयुक्त शिक्षक मोर्चा के प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार दास, उत्क्रमित उच्च विद्यालय शिक्षक संघ के संयोजक योगेश ओझा के साथ अजप्टा के प्रांतीय अध्यक्ष अजय कुमार सिंह, सुरंजन कुमार, राकेश कुमार, रामकुमार झा, श्याम बिहारी महतो समेत राज्य के कई शिक्षक प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *