शिक्षकों की लंबित प्रोन्नति शीघ्र दें डीएसई साहब

0

शिक्षकों की लंबित प्रोन्नति शीघ्र दें डीएसई साहब 

आरडीडीई कार्यालय में दस माह से लंबित प्रोन्नति मास्टर सूची को दिलाएं अनुमोदन 

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ ने गिरिडीह डीएसई को सौंपा ज्ञापन 

डीजे न्यूज, गिरिडीह : अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष विनोद राम ने गिरिडीह के डीएसई मुकुल राज से मिलकर उन्हें गिरिडीह जिले के शिक्षकों की मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। विनोद राम ने डीएसई से शिक्षक हित में इन मांगों पर तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है। डीएसई ने मांगों पर सकारात्मक पहल करने का भरोसा संघ को दिया है।

 

अखिल झारखंड प्राथमिक शिक्षक संघ की यह है मांग 

 

प्राथमिक शिकों को विभिन्न ग्रेडों में प्रोन्नति के लिए तैयार मास्टर सूची विगत दस माह से आरडीडीई

 

कार्यालय में अनुमोदन के लिए लंबित है। उक्त सूची को शीघ्र अनुमोदित कराया जाए। साथ ही लंबित प्रोन्नति शीघ्र दी जाए। महीनों से अनुमोदन की प्रतिक्षा में सूची लंवित रहने के कारण शिक्षकों में भारी आक्रोश है।

ड्रापबाक्स की जानकारी दिए बिना जिले के विभिन्न विद्यालयों का माह जून का वेतन स्थगित कर दिया गया है। साथ ही जिन विद्यालयों ने त्वरित कार्य करते हुए ड्रापबाक्स क्लीयर कर दिया है, उनका भी वेतन स्थगित कर दिया गया है। यह तकनीकि कार्य है और इस कार्य के लिए जिले के शिक्षकों को प्रशिक्षण या जानकारी दिया जाना चाहिए। तत्काल ऐसे सभी विद्यालयों के शिक्षकों का वेतन भुगतान का आदेश दिया जाए।

 

राज्य द्वारा निर्देशित विभिन्न क्षेत्रीय व्योहारों के लिए पांच छुट्टियों की घोषणा की जाए

 

उर्दू विद्यालयों के लिए भी राज्य द्वारा निर्देशित छुट्टी अवकाश तालिका में संशोधन किया जाए

 

मवि० चितरडीह जमुआ का माह मार्च 2024 का स्थगित वेतन भुगतान किया जाए

 

जिला के अन्तर्गत एक ही परिसर एवं एक ही यू डाइस कोड वाले विद्यालयों में विकास मद की राशि की निकासी एवं व्यय करने में फाफी परेशानियां हैं। उक्त विद्यालयों में उत्क्रमित उच्च विद्यालय एवं मध्य विद्यालय संचालित है तथा सचिव विद्यालय प्रबंधन समिति के उक्त विद्यालय में संचालित उत्क्रमित उच्च विद्यालय के शिक्षक हैं तथा विभाग द्वारा विकास एवं अन्य मद की राशि की निकासी उत्क्रमित उच्च व विद्यालयों के सचिव के द्वारा कर ली जाती है। वहीं मध्य विधालय के सचिव को अपने निजी राशि से विद्यालय के लिए आवश्यक व्यय करना पड़ता है। संघ की मांग है कि इस संदर्भ में अनुपातिक राशि व्यय करने के लिए आवश्यक दिशा निदेश दें। डीएसई को ज्ञापन सौंपने में मुख्य रूप से विनोद राम, कृपा शंकर, शिशिर वर्णवाल, सुखदेव दास आदि की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *