गिरिडीह में उपायुक्त ने नशा मुक्ति के लिए जागरूकता वाहन को किया रवाना

0

गिरिडीह में उपायुक्त ने नशा मुक्ति के लिए जागरूकता वाहन को किया रवाना 

डीजे न्यूज, गिरिडीह : 19 जून से 26 जून तक मादक पदार्थों के विरुद्ध जिले में जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाएगा। इसके तहत बुधवार को समाहरणालय परिसर से उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी नमन प्रियेश लकड़ा ने मादक पदार्थों के विरुद्ध जागरूकता अभियान को लेकर तीन नशा मुक्त जागरूकता वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मौके पर जिला समाज कल्याण पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला खेल पदाधिकारी समेत अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि निषिद्ध मादक पदार्थों का दुरुपयोग को कम करने, इसके व्यापार में संलिप्त तस्करों तथा उपयोगकर्ताओं के विरुद्ध सख्त कानूनी कारवाई के साथ-साथ समाज को विशेषकर किशोर तथा युवा वर्ग को इसके दुष्प्रभाव के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित राज्यव्यापी जागरूकता कार्यक्रम जिले में भी संचालित किया जा रहा है। इसके प्रभावी परिणाम के लिए मादक पदार्थों के खिलाफ सभी विभागों एवं एजेन्सियों को आपसी समन्वय बनाकर जागरूकता अभियान संचालित करने की आवश्यकता है। जिसके तहत जिला प्रशासन सहित गैर सरकारी संस्थानों, जेएसएलपीएस की महिला संगठनों, पंचायती राज संस्थाओं, शैक्षणिक संस्थाओं को अपने-अपने स्तर से कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मादक पदार्थों के विरुद्ध जागरूकता को गांव-गांव तक पहुंचाने के उद्देश्य से प्रचार वाहन को रवाना किया गया ताकि आमजनों/युवाओं को इसके विरुद्ध जागरूक किया जा सके।

उन्होने कहा कि मादक पदार्थों के दुरुपयोग को लेकर फ्लैग मार्च, जिला एवं प्रखंड स्तर पर कार्यशाला, विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम जिसमें बाजार-हाट आदि में नुक्कड़ नाटक, जागरूकता कार्यक्रम सहित विद्यालय स्तर पर क्विज व निबंध लेखन प्रतियोगिता, प्रभात फेरी, शपथ पाठ आदि गतिविधियां संचालित की जाएगी इसमें सभी की सहभागिता आपेक्षित है। उन्होंने कहा कि अभियान के सफल क्रियान्वयन में प्रशासन का सहयोग करें ताकि युवा वर्ग तथा अगली पीढ़ी को नशा के क्षेत्र में जाने से रोका जा सके। साथ ही मादक पदार्थों के सेवन के दुरुपयोग से लोगों को अवगत कराया जा सके।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *