बकरीद पर्व में विधि व्यवस्था को लेकर प्रशासन अलर्ट

0

बकरीद पर्व में विधि व्यवस्था को लेकर प्रशासन अलर्ट 

डुमरी एसडीओ ने शांति समिति की बैठक में दिए निर्देश 

डीजे न्यूज, गिरिडीह : अनुमंडल सभागार डुमरी में अनुमंडल पदाधिकारी की अध्यक्षता में ईद-उल-जुहा(बकरीद) पर्व को लेकर शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में विधि-व्यवस्था को लेर अनुमण्डल पदाधिकारी, अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी, डुमरी, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी, डुमरी व पीरटांड़, अंचल अधिकारी, डुमरी/पीरटांड़, पुलिस अंचल निरीक्षक, डुमरी, सभी थाना प्रभारी, डुमरी अनुमण्डल, अनुमण्डल स्तरीय शांति समिति के सदस्यों एवं बुद्धिजीवियों, समाजसेवी की उपस्थिति में मंथन किया गया। उपस्थित सभी सदस्यों ने ईद-उल-जुहा(बकरीद) पर्व में विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिएप्रतिबद्धता जाहिर की ।

 

डुमरी के अनुमण्डल पदाधिकारी व अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी के निर्देश 

 

प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी पर प्रशासन नजर रखेगा। किसी को इसके संबंध में जानकारी प्राप्त होती है तो सर्वप्रथम अनुमण्डल प्रशासन को सूचित करेंगे। उपस्थित सभी थाना प्रभारी को इसके लिए कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया।

कुर्बानी दी जाने वाले पशु के अवशेषों को उचित गहराई का गढ्ढा खोदकर उसे मिट्टी में दबा देंगे ताकि कोई जानवर उस अवशेष को इधर-उधन न फैला सके।

उपस्थित सदस्यों से अनुरोध किया गया कि किसी भी प्रकार के अफवाह का सत्यापन नहीं करें तथा उसकी सूचना अनुमण्डल प्रशासन को देंगे। किसी भी प्रकार का भ्रामक अफवाह को तवज्जो नहीं देंगे एवं अफवाह को फैलने से रोकने का प्रयास करेंगे।

उपस्थित मुखिया से अनुरोध किया गया कि वे अपने-अपने पंचायत में अवस्थित मस्जिद/इमामबाड़ा/ईदगाह में कुर्बानी का नमाज अदा करने का समय निर्धारित करते हुए इसकी सूचना प्रखण्ड विकास पदाधिकारी/थाना प्रभारी को उपलब्ध कराऐंगे।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *