गुरुजी की तरह हेमंत और कल्पना आदिवासियों के हित की लड़ रहे लड़ाई : सुदिव्य सोनू

0

गुरुजी की तरह हेमंत और कल्पना आदिवासियों के हित की लड़ रहे लड़ाई : सुदिव्य सोनू

संथाली धर्मगुरुओं के साथ गिरिडीह विधायक सुदिव्य ने की बैठक

डीजे न्यूज, पीरटांड़ गिरिडीह : गिरिडीह जिले के

पीरटांड़ प्रखंड अंतर्गत

बांध पंचायत स्थित धावाटांड़ में गिरिडीह विधायक सुदिव्य कुमार सोनू ने संथाली धर्मगुरुओं के साथ करीब दो घंटे तक मंत्रणा की। इस बैठक में प्रखंड के सैकड़ों धर्मगुरु और अन्य लोग शामिल हुए। विधायक ने संथाली रीति-रिवाजों के अनुसार खुले मैदान में बैठक कर लोगों को संबोधित किया।

विभिन्न सामाजिक मुद्दों पर चर्चा हुई। गांव में मांझी हड़ाम की सामाजिक और धार्मिक दायित्वों को रेखांकित किया गया। इसके साथ ही उन्हें दी जाने वाली सम्मान राशि पर भी विस्तार से चर्चा हुई और जिन मामलों में धर्मगुरुओं को सम्मान राशि प्राप्त करने में परेशानी हो रही थी, उनके निदान पर भी विचार-विमर्श किया गया।

विधायक सुदिव्य सोनू ने संथाली धर्मगुरुओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह शिबू सोरेन ने आदिवासियों को आगे बढ़ाया, उसी प्रकार हेमंत सोरेन और कल्पना सोरेन भी आपके हित में निरंतर कार्य कर रहे हैं। यही कारण है कि बीजेपी को इस पर आपत्ति हो रही है। उन्होंने युवाओं को तोड़ने की कोशिशों का विरोध करने का आह्वान किया और कहा कि संथाली समाज के लोग अपने घर के मालिक हैं, उन्हें भटकने से रोकें। हेमंत सोरेन आपके हितों के लिए पूरी ताकत से लड़ रहे हैं।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *