23 दिन पूर्व कैमरून गए विष्णुगढ़ के प्रवासी मजदूर की सड़क हादसे में मौत

0

23 दिन पूर्व कैमरून गए विष्णुगढ़ के प्रवासी मजदूर की सड़क हादसे में मौत

डीजे न्यूज, हजारीबाग : प्रवासी मजदूरों की मौत का सिलसिला थमता नजर नहीं आ रहा है। इसी क्रम में हजारीबाग जिले के विष्णुगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत जोबार गांव के एक मजदूर की कैमरून में सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। स्वर्गीय सीताराम महतो के 35 वर्षीय पुत्र हेमलाल महतो की मौत की खबर से परिवार और गांव में शोक की लहर दौड़ गई है।

 

षहेमलाल महतो, जो कि 5 सितंबर को कैमरून के लिए निकले थे, वहां ट्रांसरेल लाइटिंग लिमिटेड में कार्यरत थे। जानकारी के अनुसार, हेमलाल महतो काम खत्म कर कंपनी की बस से रूम लौट रहे थे, तभी अचानक बस ट्रेलर से टकरा गई। इस हादसे में बस चालक समेत हेमलाल महतो की भी मृत्यु हो गई।

हेमलाल महतो अपने पीछे 10 वर्षीय पुत्र अंजन कुमार और 6 वर्षीय पुत्र आर्यन कुमार को छोड़ गए हैं। उनकी मौत की खबर मिलते ही परिवार के लोग सकते में हैं और गांव वाले शोक में डूबे हुए हैं।

इस घटना को लेकर प्रवासी मजदूरों के हित में कार्य करने वाले समाजसेवी सिकंदर अली, माही पटेल, डूमरचंद महतो और स्थानीय मुखिया चेतलाल महतो ने घर पहुंचकर परिवार को सांत्वना दी। समाजसेवी सिकंदर अली ने कहा कि पहले भी कई प्रवासी मजदूरों की मौत हो चुकी है। रोजी-रोटी की तलाश में परदेस गए प्रवासी झारखंडी मजदूरों की मौत का सिलसिला जारी है।

प्रवासी मजदूरों की सबसे ज्यादा तादाद गिरिडीह, हजारीबाग, और बोकारो जिले से है। ऐसे में सरकार को रोजगार की ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए, ताकि मजदूरों का पलायन रोका जा सके।

इस खबर को शेयर करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *